नारी अस्मिता

दिनांक २५ जुलाई को भारतीय संसद के लोकसभा सभागार में तीन तलाक़ के मुद्दे पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान द्वारा वरिष्ठ सांसद और स्पीकर रमा देवी के लिए जो बातें कहीं गई, संसदीय इतिहास में  सर्वकालिक निंदनीय है। हम यहां वो बातें अक्षर्सह दोहरा नहीं सकते क्योंकि लोकसभा के रिकॉर्ड से वो सभी बातें हटा दिया गया है। जैसा कि आज़म ख़ान का ट्रैक रिकॉर्ड महिलाओं के सम्मान में बहुत खराब रहा है,आए दिन कोई ना कोई ऐसी बातें कह कर चर्चा में बने रहना इनकी पुरानी आदत है।
      जायसवाल समाज,जमशेदपुर रमा देवी जी के साथ हुई इस निंदनीय घटना का पुरजोर विरोध करता है। और ये मांग करता है कि लोक सभा स्पीकर श्री ओम बिरला आज़म ख़ान की सांसद सदस्यता को रद्द करके समाज में एक कड़ी और सख्त कार्रवाई का उदाहरण दें।
     चुकी रमा देवी हमारे कलवार जाति से भी आती हैं, अतः देश का हर एक जायसवाल समाज का व्यक्ति इस घटनाक्रम से काफी आहत है और आज़म ख़ान की सांसद सदस्यता रद्द करने की मांग कर रहा है। जायसवाल समाज जमशेदपुर रमा देवी जी के साथ खड़ा है। कड़ी कार्रवाई के लिए जायसवाल समाज हर मोर्चे पर अपनी आवाज़ बुलंद करेगा।

प्रवक्ता,
जायसवाल समाज, जमशेदपुर

No comments:

Post a Comment

बदलाव..

रिसोर्ट मे विवाह...  नई सामाजिक बीमारी, कुछ समय पहले तक शहर के अंदर मैरिज हॉल मैं शादियाँ होने की परंपरा चली परंतु वह दौर भी अब समाप्ति की ओ...