"क्या भारत पाकिस्तान का युद्ध होना चाहिये या नहीं "

मेरा नज़रिया 

नमस्कार  संसार ,
                  आज पहली बार मुझे  लगा की दुनिया में होने  वाली दैनिक घटनाओं  के बारे में मेरा अपना  क्या विचार है दुनिया को बताया जाये।  इसी बात को  ध्यान  में रखते  मैंने अपना ब्लॉग "मेरा नज़रिया " क्रिएट किया है।  

आज का विषय है "क्या भारत पाकिस्तान का युद्ध होना चाहिये या नहीं "


            युद्ध शब्द आते ही खून खराबा और मौत का भयानक चेहरा सामने आता है। एक सामान्य आम आदमी क्या ये चाहता है की उसके सामने ये  सब हो ? मेरा मानना है नहीं।  हम  जोश में होश में खोने की बात कर रहे हैं । आज पाक के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन हमारे पास  बहूत कुछ है।  युद्ध होने से भले ही हम जीत जाएं लेकिन मानवता हार जायेगी। 

          मैं ये नहीं कहता की कश्मीर में जो हो रहा है वो सही है , उसका समाधान होना चाहिए लेकिन युद्ध  रास्ते नहीं। समाधान विकास के रास्ते होना चाहिये। 

         क्या हमारे राजनितिक पंडितो में ये चुनौती स्वीकार करने का साहस है की जम्मू  और कश्मीर में बेरोज़गारी ,भुखमरी, अशिक्षा ,और गरीबी को आने वाले सालो में समाप्त कर देंगे। 

धन्यवाद। 

आपका 
जायसवाल "नज़रिया"


No comments:

Post a Comment

बदलाव..

रिसोर्ट मे विवाह...  नई सामाजिक बीमारी, कुछ समय पहले तक शहर के अंदर मैरिज हॉल मैं शादियाँ होने की परंपरा चली परंतु वह दौर भी अब समाप्ति की ओ...